भारत में ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट में फिलहाल फोर्स गुरखा अपने प्राइमरी राइवल्स महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी के मुकाबले इतनी पॉपुलर नहीं है लेकिन ये एसयूवी किसी भी मामले में महिंद्रा थार या जिम्नी से कम नहीं है। भारतीय मार्केट में थार और जिम्नी के 5 डोर वेरिएंट की एंट्री के बाद अब फोर्स भी मुकाबले में बने रहने के लिए गुरखा के 5 डोर वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका प्रोडक्शन मॉडल पर लंबे वक्त से काम चल रहा है।
फोर्स गुरखा 5 डोर वेरिएंट को हाल ही में कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, लेकिन इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिला है। हाल ही में 5-दरवाजे गोरखा के एक टेस्टिंग म्यूल फिर से स्पॉट किया गया है। पिछले स्पाई शॉट्स की तरह, लेटेस्ट में इमिशन टेस्टिंग किट के साथ गोरखा की पूरी तरह से छिपी हुई टेस्टिंग यूनिट दिखाई देती है।
पांच दरवाजों वाली फोर्स गुरखा के लेटेस्ट टेस्टिंग म्यूल को कथित तौर पर दिल्ली में टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। 5-दरवाजे वाले गुरखा को अपने 3-दरवाजे वाले एडिशन के समान ही बॉक्सी प्रोफ़ाइल मिलती है। जबकि गोरखा की वर्तमान पुनरावृत्ति 4116 एमएम मापती है, आगामी 5 डोर एडिशन के अधिक लंबा होने की संभावना है। बाकी विजुअल डिटेल्स जैसे गोल हेडलैंप, सेंटर में फोर्स लोगो के साथ फ्रंट ग्रिल और टेललाइट्स मौजूदा मॉडल के समान होने की उम्मीद है।
प्रोटोटाइप को 5-स्पोक मशीन-कट अलॉय व्हील पर घूमते हुए देखा गया था। साथ ही इसमें हर तरफ अलग-अलग टेललाइट्स थीं। इसमें एक स्नोर्कल भी था जिससे पता चलता है कि यह एक स्टैंडर्ड पेशकश होगी। हालांकि, इसकी छत पर सामान रखने की रैक गायब थी। टेलगेट में एक पारंपरिक स्पेयर व्हील लगा हुआ था।
जहां तक इंजन स्पेक्स का सवाल है, 5-डोर गोरखा को इसके 3-डोर सिबलिंग के समान 2.6-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है। बाद में, यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने पर 90 बीएचपी और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। कम-रेंज गियरबॉक्स और लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ अंशकालिक 4×4 ड्राइवट्रेन एक स्टैंडर्ड पेशकश होगी।