इस साल सितंबर में अपने ग्लोबल डेब्यू के बाद, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 एस ग्रैंड टूर (Ducati Multistrada V4 S Grand Tour) जल्द ही भारत में दस्तक देने वाली है। इटालियन सुपरबाइक ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर देश की वेबसाइट पर प्रमुख एडवेंचर टूरर को लिस्ट किया है। यह डुकाटी की मल्टीस्ट्राडा वी4 रेंज में टॉप पर है, लेकिन इसमें उपलब्ध एक्सेसरीज की वजह से इसमें बहुत अधिक टूरिंग क्षमताएं हैं।
वी4 एस की तुलना में, वी4 एस जीटी को बॉडीवर्क पर ग्रे, काले और लाल रंग के साथ एक नई ड्रेस और एक नई पिलियन सीट मिलती है। हालांकि, डिज़ाइन बाकी मल्टीस्ट्राडा V4 मॉडल के समान है। जीटी में रंग-कोडित पैनियर्स साइड स्टैंडर्ड के रूप में फिट किए गए हैं, साथ ही सेंटर स्टैंड भी स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में दिया गया है। सेंटर स्टैंड से मोटरसाइकिल को लोड करना और उतारना, साथ ही कुछ रखरखाव करना आसान हो जाता है।
इनके अलावा, इसमें स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में हैंड गार्ड और एक एडजेस्टेबल पारदर्शी वाइज़र जैसे फीचर्स मिलते हैं। अन्य फीचर्स में 6.5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हीटेड सीटें, हीटेड ग्रिप्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, कॉर्नरिंग लाइट्स, हीट को प्रबंधित करने के लिए पैरों के पास क्लोजेबल वेंट और फोन पर एक वेंट शामिल हैं। चार्ज होने पर उपकरणों को ठंडा रखने में मदद के लिए चार्जिंग कम्पार्टमेंट है।
नई V4 S GT को पावर देने के लिए इसमें 1,158cc का लिक्विड-कूल्ड V4 इंजन है जो 167 bhp की पावर और 125 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो एक बाय-डायरेक्शन क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। बाइक में कई राइडिंग मोड, पावर मोड और ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस जैसे इलेक्ट्रॉनिक सेफ्टी असिस्ट से हेल्प मिलती है।
मोटरसाइकिल के दोनों सिरों पर पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन है, जिसमें आगे की तरफ 50 मिमी का अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक है। ब्रेकिंग ड्यूटी को को डुअल 330 एमएम फ्रंट डिस्क और पीछे एक 265 एमएम डिस्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है जिसके साथ डुअल चैनल एबीएस को लगाया गया है। बाइक में 19-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर व्हील दिए गए हैं जिसमें क्रमशः 120/70 फ्रंट और 170/60 रियर टायर को लगाया गया है।