KTM ने अपडेटेड 1290 सुपर एडवेंचर रेंज लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद ही नॉर्थ अमेरिका में 790 एडवेंचर को लॉन्च कर किया है, जिसे 2024 के लिए अपडेट मिलता है, जिसमें पुराने एडिशन की तुलना में इलेक्ट्रॉनिक्स और मामूली मैकेनिकल अपग्रेड शामिल हैं। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए इस बाइक की कंप्लीट डिटेल।
डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने 790 एडवेंचर के डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं किया है, हालांकि, मैकेनिकल रूप से मोटरसाइकिल को एक अपडेटेड एयरबॉक्स मिलता है, जो मोटरसाइकिल को बेहतर सांस लेने और बेहतर प्रदर्शन करने देता है।
प्रमुख अपडेट में ‘डेमो’ मोड शामिल है, जो ग्राहकों को संपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज का निःशुल्क परीक्षण प्राप्त करने और परीक्षण अवधि के अंत में यह चुनने की अनुमति देता है कि वे क्या चाहते हैं। अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स में कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड मोड और बहुत कुछ शामिल हैं।
यांत्रिक रूप से, मोटरसाइकिल एक ही इंजन का उपयोग करती है, जो 799cc का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन है। यह इंजन 93 बीएचपी की पावर और 87 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑप्शनल बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड के तौर पर स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच मिलता है।
हार्डवेयर की बात करें तो, KTM 790 एडवेंचर के फ्रंट में नॉन-एडजस्टेबल WP अपेक्स USD फोर्क्स और प्रीलोड एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक मिलता है। सस्पेंशन 200 एमएम ट्रैवल प्रदान करता है क्योंकि यह एडवेंचर आर एडिशन नहीं है। अन्य अन्य फीचर्स में टीएफटी डैश, डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, एलईडी लाइटिंग और स्पोक व्हील शामिल हैं।
KTM द्वारा भारत में 790 एडवेंचर लॉन्च करने के संदर्भ में, कई अटकलें लगाई गई है, हालांकि, KTM की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। भारत में कई मोटरसाइकिल देखी गई हैं, जिनमें KTM फैक्ट्री के बाहर 890 एडवेंचर आर भी शामिल है, हालांकि, इनमें से अधिकांश निजी आयातित हैं।