फेस्टिव सीजन शुरू होने के साथ ही तमाम वाहन निर्माताओं द्वारा अपने वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए या तो आकर्षक ऑफर्स को दिया जा रहा है या अपनी मौजूदा लाइनअप के अपडेट वर्जन लॉन्च किये जा रहे हैं। जिसमें नया नाम जुड़ा है स्कोडा का जिसने अपनी लाइनअप में मौजूद कुशाक में कुछ नए फीचर्स जोड़ने के साथ ही स्लाविया का नया मैट एडिशन लॉन्च किया है जिनमें कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है। अब देर न करते हुए जान लीजिए इन दोनों कारों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।
स्कोडा ने नई कुशाक और स्लाविया को 10.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ पेश किया है। मगर ध्यान देने योग्य बात है कि ये कीमत सिर्फ फेस्टिव सीजन तक के लिए मान्य हैं।
स्कोडा ने स्लाविया का एक नया मैट संस्करण लॉन्च किया है जो पिछले टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट के टॉप पर है। यह स्पेशल एडिशन मॉडल सेडान के बाहरी हिस्से के चारों ओर लिपटे मैट फिनिश में कार्बन स्टील पेंट की मदद से खुद को बाकी लाइनअप से अलग करता है। अतिरिक्त विज़ुअल अपडेट में ओआरवीएम और दरवाजे के हैंडल पर चमकदार काले रंग के इंसर्ट शामिल हैं।
कुशाक और स्लाविया के स्टाइल वेरिएंट में ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए इलेक्ट्रिक सीटें (दोनों मॉडलों के लिए सेगमेंट में पहली बार), और एक इल्यूमिनेटेड फुटवेल एरिया जैसे एक्स्ट्रा फीचर्स को जोड़ा गया है। स्टाइल वेरिएंट में दिए जाने वाली अन्य हाइलाइटेड फीचर्स में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और बूट के अंदर एक सबवूफर के साथ 8-स्पीकर साउंड सिस्टम शामिल है।
इसके अलावा, कुशाक का नेक्स्ट बेस्ट मोंटे कार्लो एडिशन भी फ्रंट-पावर्ड सीटों और एक इल्यूमिनेटेड फुटवेल एरिया से लैस है। मोंटे कार्लो एडिशन अंदर और बाहर दोनों जगह कई कॉस्मेटिक अपडेट के कारण खुद को अन्य वेरिएंट से अलग करता है।
शुरुआत के लिए, कुशाक मोंटे कार्लो के बाहरी स्टाइलिंग हाइलाइट्स में फ्रंट ग्रिल, रूफ रेल्स और रूफ, ओआरवीएम और स्किड प्लेट जैसे ब्लैक-आउट तत्वों के साथ टॉरनेडो रेड पेंट स्कीम शामिल है। कुछ अन्य दृश्य परिवर्तनों में लाल ब्रेक कैलिपर्स के साथ एक नया व्हील डिज़ाइन और फ्रंट व्हील आर्च के ऊपर मोंटे कार्लो बैजिंग शामिल है।
कुशाक और स्लाविया दोनों को एक समान पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है। इसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट और दूसरा 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है। पहला इंजन 114 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।
दूसरा इंजन 148 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। दोनों यूनिट में स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को साथ जोड़ा गया है। दूसरी तरफ 1.0-लीटर यूनिट में वैकल्पिक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है जबकि 1.5-लीटर मिल में विकल्प के रूप में 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।