भारत के प्रीमियम बाइक सेगमेंट में 400cc की दो बाइकों को लॉन्च करने के बाद ट्रायम्फ इसी सेगमेंट में एक और नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बार एक सेमी-फेयर्ड कैफे रेसर-स्टाइल वाली मोटरसाइकिल, जो थ्रक्सटन 400 होने की तरफ इशारा करती है। क्या ये ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 मोटरसाइकिल है? यहां जान लीजिए इसके टेस्टिंग मॉडल की स्पाई शॉट्स से मिली जानकारी।
सबसे पहले किसी का ध्यान मोटरसाइकिल के डिजाइन पर जाता है, जिसमें हेडलाइट और क्लिप-ऑन बार के चारों ओर फ्रंट फेयरिंग है। फ्रंट डिजाइन ट्रायम्फ की बड़ी डिस्प्लेसमेंट मोटरसाइकिल, स्पीड ट्रिपल आरआर के समान दिखता है।
मोटरसाइकिल में साइड-स्लंग एग्ज़ॉस्ट ऊपर की ओर लगा हुआ है, जबकि टेल सेक्शन के आगे का फ्यूल टैंक स्पीड 400 के समान दिखता है। अंतिम प्रोडक्शन एडिशन में, थ्रक्सटन 400 को अलग दिखाने के लिए मैकेनाइज्ड पार्ट्स और यूनिक कलर्स का उपयोग किया जा सकता है जिसे स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X से लिया जा सकता है।
इस बाइक के व्हील, सस्पेंशन, ब्रेक, टायर और डैश जैसे अन्य कंपोनेंट्स को स्पीड 400 से लिया गया है, जो निर्मित होने पर बजाज के लिए लागत कम रखने में मदद करेंगे और एक किफायती एक्स-शोरूम कीमत में तब्दील हो जाएंगे। साझा किए गए कंपोनेंट्स का मतलब यह भी है कि जब बिक्री शुरू होगी तो स्पेयर कोई समस्या नहीं होगी।
स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X के समान, ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 में समान 398cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग किया जाएगा जो 39.5 बीएचपी की पावर और 37.5 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ट्रायम्फ ने थ्रक्सटन 400 को अधिक स्पोर्टी बनाने के लिए गियरिंग में बदलाव किया है या स्पीड 400 के समान सेटअप बनाए रखा है।