टाटा मोटर्स द्वारा हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट एडिशन लॉन्च करने के साथ ही मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा काफी तेज हो गई है जिसे देखते हुए महिंद्रा ने एक्सयूवी700 को अपडेट करके इस खेल में टाटा को टक्कर देने का फैसला किया है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, चाकन स्थित कार निर्माता बहुत जल्द ब्रांड की प्रमुख एसयूवी में कई नए फीचर्स को पेश करेगी।
हालांकि, महिंद्रा एक्सयूवी 700 में मिलने वाले फीचर्स की डिटेल कंपनी द्वारा अपडेट किए जाने से पहले ही इंटरनेट पर लीक हो गए थे। जाहिर तौर पर, अपडेटेड XUV700 की ब्रोशर इमेज एक ऑनलाइन पब्लिकेशन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लीक हो गईं। लीक हुआ ब्रोशर अपडेटेड XUV700 में जोड़े जाने वाले नए फीचर्स के बारे में जानकारी देता है, जिसके 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है।
महिंद्रा दूसरी पंक्ति में व्यक्तिगत आर्मरेस्ट के साथ कैप्टन सीटों का विकल्प जोड़ेगी। इसका अनिवार्य रूप से मतलब XUV700 में छह-सीट लेआउट की शुरुआत है। वर्तमान में, महिंद्रा मिड साइज एसयूवी को दो सीटिंग लेआउट- पांच और सात में पेश करती है। लीक हुए दस्तावेजों से पता चलता है कि दूसरी पंक्ति की कैप्टन सीटें रिक्लाइन और फॉरवर्ड/बैकवर्ड स्लाइड फ़ंक्शन के साथ आएंगी
मध्य-पंक्ति में कैप्टन सीटें उन लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं जो ड्राइवर द्वारा गाड़ी चलाना पसंद करते हैं। इस स्थान में अधिकांश तीन-पंक्ति वाली UVs बीच में कैप्टन सीटें प्रदान करती हैं जिनमें Tata Safari, MG Hector Plus, Hyundai Alcazar, और टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस शामिल हैं।
अन्य प्रमुख अतिरिक्त एक ऑटो डिमिंग इंटरनल रियर व्यू मिरर (आईआरवीएम) है जो 2021 में कार के लॉन्च के समय मिस हो गया था। आईआरवीएम में स्वचालित डिमिंग फ़ंक्शन को संलग्न या बंद करने के लिए एक चालू / बंद स्विच होगा। रात में गाड़ी चलाते समय एक ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम ज्यादा सेफ्टी सुनिश्चित करता है।
दस्तावेज़ में कहा गया है कि पीछे वाले वाहन से आईआरवीएम पर रिफ्लेक्शन दर को केवल एंटी-ग्लेयर ऑटो एडजस्टमेंट स्विच दबाकर ऑटोमैटिक रूप से एडजस्ट किया जा सकता है। स्विच दबाते समय संबंधित इंडिकेटर चालू हो जाता है।
महिंद्रा की तरफ से अभी तक अभी तक XUV700 में फीचर्स या स्पेक्स में कोई अन्य बदलाव की सूचना आधिकारिक रूप से नहीं दी गई है। इसमें संभवतः समान इंजन विकल्प मिलेंगे- 2.2-लीटर mHawk डीजल यूनिट और 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल यूनिट। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। डीजल मिल को इसके टॉप-स्पेक ट्रिम में ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप का विकल्प भी मिलता है।
(Source: Team BHP)