अप्रिलिया ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक आरएस 457 (Aprilia RS 457) से पर्दा उठा दिया है। यह बाइक देश के मोटरसाइकिल मार्केट में इतालवी ब्रांड के पुन: प्रवेश का भी प्रतीक है। इस स्पोर्ट्स बाइक ने हाल ही में 10 दिन पहले अपना ग्लोबल डेब्यू किया था। बाइक को भारतीय टीम के डेवलपमेंटल इनपुट के साथ, इटली के नोएल में अप्रिलिया के मुख्यालय में डिजाइन और विकसित किया गया है।
अप्रिलिया नई RS 457 का निर्माण पियाजियो इंडिया के बारामती, महाराष्ट्र प्लांट में करेगी। इस बाइक का अनवील इस वीकेंड में आयोजित आयोजित होने वाले मोटोजीपी भारत के उद्घाटन सत्र से ठीक पहले किया गया है। शुरुआत में अफवाह थी कि मोटरसाइकिल का नाम बड़े आरएस 660 के अनुरूप आरएस 440 रखा जाएगा, लेकिन इसके बजाय इसे आरएस 457 नाम दिया गया है, जो बड़े इंजन डिस्प्लेसमेंट का संकेत देता है।
नए आरएस 457 को भारतीय टीम के डेवलपमेंटल इनपुट के साथ, इटली के नोएल में अप्रिलिया के मुख्यालय में डिजाइन और विकसित किया गया है। स्टाइल के मामले में, इसमें बड़े आरएस 660 के साथ कई समानताएं हैं, जिसमें फुली-फेयर्ड बॉडी, ट्राई-एलईडी हेडलैंप क्लस्टर, एक एल्यूमीनियम ट्रिपल क्लैंप, हैंडलबार पर लो-सेट क्लिप, बेहतर एयरोडायनामिक्स के लिए साइड पैनल पर एयर वेंट शामिल हैं। , एक उठा हुआ टेल सेक्शन, स्प्लिट सीटें, और एक अंडरबेली एग्जॉस्ट को दिया गया है।
अप्रिलिया ने नए आरएस 457 को 5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ-साथ ट्रैक्शन कंट्रोल के तीन स्विचेबल लेवल, बैकलिट स्विचगियर, राइड-बाय-वायर, ऑल-एलईडी रोशनी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्विचेबल रियर जैसे कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से सुसज्जित किया है। विकल्प के तौर पर एबीएस और क्विक-शिफ्टर को भी जोड़ा गया है।
अप्रिलिया की नई सुपर स्पोर्ट पेशकश को एक पेरिमीटर फ्रेम से अंडरपिन किया गया है, जिसके साथ एक बोल्ट-ऑन रियर सब-फ्रेम जुड़ा हुआ है। यह प्लेटफॉर्म क्रमशः 120 एमएम 130 एमएम की जर्नी के साथ 41 एमएम यूएसडी फ्रंट फोर्क और एक रियर मोनोशॉक पर जाकर रुकता है। ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में बात करें तो बायब्रे रेडियल-माउंटेड चार-पिस्टन कैलिपर के साथ 320 मिमी फ्रंट डिस्क और सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 220 एमएम रियर डिस्क ब्रेक द्वारा कंट्रोल किया जाता है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।
अप्रिलिया आरएस 457 में 457cc का ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 270-डिग्री क्रैंक वाला चार-वाल्व इंजन है। यह इंजन 47 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके टॉर्क आउटपुट का खुलासा नहीं किया है।