Hyundai ने अपनी एन (N) ब्रांड की आठवीं वर्षगांठ के मौके पर अपनी नई एलांट्रा एन (Hyundai Elantra N) को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। हुंडई ने अपनी इस प्रीमियम सेडान को अब तक दक्षिण कोरिया में अवंते एन और ऑस्ट्रेलिया में आई30 सेडान एन के नाम से बेचा है। कंपनी ने इस सेडान के लॉन्च पर रियर व्हीकल की खूबियों वाली एलांट्रा की एक फिल्म भी रिलीज की। यहां जानें इसकी इस सेडान में मिलने वाले नए अपडेट की कंप्लीट डिटेल।
नई एलांट्रा एन में कंपनी के एक्सटीरियर डिजाइन में कंपनी ने कई बड़े अपडेट दिए हैं जिसमें एक व्यापक फ्रंट, ‘N’ बैज के साथ अपडेटेड ग्रिल, साइड सिल्स, रियर स्पॉइलर, 19-इंच व्हील और डुअल एग्जॉस्ट टिप्स शामिल हैं। नई हेडलाइट्स ज्यादा स्लीकर हैं, जबकि डीआरएल बोनट की पूरी चौड़ाई में चलता है।
नई एलांट्रा के इंटीरियर की बात करें तो इसके स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में स्पोर्टियर बकेट सीटें हैं, साथ ही 4.2 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बोस स्पीकर के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, मल्टी लेवल सॉफ्ट-टच एलीमेंट जैसे कई फीचर्स को जोड़ा गया है।
हुंडई ने नए एलांट्रा एन हैंडल को बेहतर बनाने के लिए कई बदलाव किए हैं, जैसे इंजन माउंट को मजबूत करना, सस्पेंशन और ईएससी में बदलाव, बेहतर स्टीयरिंग कंट्रोल के लिए संयुक्त घर्षण में कमी के साथ एक नया स्टीयरिंग गियर बॉक्स योक, और लोड को संतुलित करने के लिए नई टायर प्रेशर एक्सल को दिया है।
नई हुंडई एलांट्रा एन को पावर देने के लिए इसमें 2.0-लीटर जीडीआई टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जिसे कंपनी ने स्पेशली एन रेंज के लिए डिज़ाइन किया है। इस इंजन से 276 बीएचपी की पावर और 392 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल या 8-स्पीड DCT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। कंपनी दावा करती है कि इस इंजन के चलते इस सेडान से 280 किलोमीटर प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड हासिल हो सकती है।