प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश पीएम के साथ किया तीन परियोजनाओं का उद्घाटन, कई समझौतों पर हुए हस्ताक्षर


बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिन के दौरे पर भारत पहुंची हैं। शनिवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इसी दौरान दोनों नेताओं के बीच नई दिल्ली में द्विपक्षीय वार्ता हुई। जिसके बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए और पीएम मोदी ने शेख हसीना के साथ मिलकर तीन द्विपक्षीय परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।

भारत और बांग्लादेश के बीच कई समझौतों पर हुए हस्ताक्षर #Bangladesh #SheikhHasina #NarendraModi pic.twitter.com/MwGXWqaX5c
— APN न्यूज़ हिंदी (@apnlivehindi) October 5, 2019

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि Prime Minister शेख हसीना जी के साथ तीन और bilateral projects का उद्घाटन करने का मौका मुझे मिला है। पिछले एक साल में, हमने वीडियो लिंक से 9 projects को लान्च किया। मोदी ने कहा, आज के तीन projects को जोड़कर एक साल में हमने एक दर्जन joint projects लांच किए हैं। मोदी ने कहा, आज की ये तीन परियोजनाएं तीन अलग-अलग क्षेत्रों में हैं:— LPG import, vocational training और social facility। लेकिन इन तीनों का उद्देश्य एक ही है। और वो है – हमारे नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना। यही भारत-बांग्लादेश संबंधों का मूल-मंत्र भी है।

आज की ये तीन परियोजनाएं तीन अलग-अलग क्षेत्रों में हैं:— LPG import, vocational training और social facility। लेकिन इन तीनों का उद्देश्य एक ही है। और वो है – हमारे नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना। यही भारत-बांग्लादेश संबंधों का मूल-मंत्र भी है: प्रधानमंत्री #NarendraModi pic.twitter.com/uX8WWhVOld
— APN न्यूज़ हिंदी (@apnlivehindi) October 5, 2019

पीएम मोदी ने कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ अपनी साझेदारी को प्राथमिकता देता है। हमें गर्व है कि भारत-बांग्लादेश संबंध दो मित्र पड़ौसी देशों के बीच सहयोग का पूरी दुनिया के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है। ढाका के रामकृष्ण मिशन में विवेकानंद भवन का प्रोजेक्ट दो महामानवों के जीवन से प्ररेणा लेता है। हमारे समाज और मूल्यों पर स्वामी रामकृष्ण और स्वामी विवेकानंद जी का अमिट प्रभाव है।

The post प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश पीएम के साथ किया तीन परियोजनाओं का उद्घाटन, कई समझौतों पर हुए हस्ताक्षर appeared first on APN Live हिंदी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *